Wednesday, July 29, 2009

प्रिंसिपल की एक योजना पर छात्रो का जुलूस ............


सांध्य कक्षाओं की मांग, छात्रों ने निकाला जुलूस

Jul 29, 11:19 pm

गाजियाबाद, वरिष्ठ संवाददाता : स्नातक स्तर पर प्रवेश समस्या को लेकर छात्रों का आंदोलन बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। छात्रों ने एमएमएच कालेज से जिला मुख्यालय तक जुलूस निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट उमेश कुमार मिश्रा ने छात्रों को बृहस्पतिवार की दोपहर बारह बजे प्राचार्य से वार्ता कराने का आश्वासन दिया है।

छात्र नेता इंद्र नागर के नेतृत्व में छात्र बुधवार की सुबह एमएमएच कालेज पहुंचे। कालेज प्राचार्य डा.एमपी सिंह ने मंगलवार को आश्वासन दिया था कि वो बुधवार की सुबह नौ बजे उनसे वार्ता करेंगे। लेकिन प्राचार्य कालेज नहीं पहुंचे। काफी देर तक इंतजार करने पर भी जब प्राचार्य नहीं आए तो छात्रों ने कालेज पर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया और पूरा कालेज बंद करा दिया। कालेज में चल रहे ऑफिस काम व अन्य गतिविधियों को बंद करा दिया गया।

हालांकि कालेज पर काफी पुलिस बल मौजूद था, जिससे कोई तोड़ फोड़ तो नहीं हुई लेकिन यहां से छात्रों ने जुलूस की शक्ल ले ली और नारेबाजी करते हुए बाहर जीटी रोड पर आ गए। जहां काफी देर तक यातायात बाधित रहा।

उसके बाद छात्र चौधरी मोड़ व रोडवेज बस अड्डा होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचे। इस बीच तुराबनगर के पास व फ्लाईओवर पर छात्रों व पुलिस के बीच तीखी झड़प भी हुई।

जिला मुख्यालय पर छात्रों ने सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मिश्रा से वार्ता की। उन्होंने छात्रों की समस्या हल कराने की मांग की। इस पर श्री मिश्रा ने उनसे कहा कि प्राचार्य डा.सिंह छुट्टी पर चले गए हैं। फिर भी बृहस्पतिवार को वो प्राचार्य को जिला मुख्यालय बुलाकर छात्रों के साथ वार्ता करा देंगे। इस पर छात्र लौट आए। छात्रों का कहना है कि यदि प्राचार्य वार्ता के लिए नहीं आए तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। जुलूस में मनोज यादव, पुष्पेंद्र चौधरी, चंचल, राहुल त्यागी, मनीष त्यागी आदि भी साथ थे।

No comments:

Post a Comment